Friday, October 12, 2018

Sudhir Chaudhary Biography (सुधीर चौधरी जीवन परिचय )

सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) एक भारतीय पत्रकार हैं। वह हिंदी न्यूज़ चैनल Zee News के administrator in-manager के रूप में कार्य करता है। अप्रैल 2017 में, उन्हें अंग्रेजी न्यूज़ चैनल World is One News के editor in-supervisor के रूप में चुना गया था, और Zee Media Corporation Limited द्वारा बिजनेस चैनल Zee Business के लिए भी। चौधरी ने Zee News पर प्रसारित मेजबान Daily News and Analysis (DNA) की मेजबानी भी की है। चौधरी ने हिंदी, मराठी और अन्य में कई समाचार चैनलों में कार्य किया है। 

sudhir chuadhary, sudhir chaudhary -zee news, sudhir chaudhary anchor
Sudhir Chaudhary Biography


Early Life (प्रारंभिक जीवन)
सुधीर चौधरी का जन्म 18 जून, 1974 को हुआ था। उनका जन्म भारत में हुआ था और इससे उनकी राष्ट्रीयता भारतीय और जातीयता एशियाई बन गई है। सुधीर चौधरी का बचपन बहुत अच्छा रहा और उनके अध्ययन और वित्त के लिए उन्हे कोई संघर्ष नहीं करना पड़ा।




Guidance (शिक्षा)

चौधरी ने Delhi University से articulations स्नातक प्राप्त किया और बाद में Indian Institute of Mass Communication, नई दिल्ली से पत्रकारिता में अपना डिप्लोमा प्राप्त किया।




Work (कैरियर)
चौधरी 1990 के दशक से टेलीविजन समाचार उद्योग में काम कर रहे हैं। 

2003 में, उन्होंने Zee News छोड़ा। Sahara assemble के हिंदी समाचार चैनल Sahara Samay के प्रक्षेपण में वह महत्वपूर्ण भूमिका निभाते थे। वह थोड़े समय के लिए India TV में भी शामिल हो गए। 
इसके बाद वह Live India में article administrator in-manager के रूप में शामिल हो गए। 
2012 में वह Zee News से फिर से जुड़ गए, जहां उन्होंने Daily News and Analysis (DNA) का आयोजन किया। 

Respects (पुरस्कार)
  • चौधरी ने 2013 के लिए "Hindi Broadcast" श्रेणी में पत्रकारिता में उत्कृष्टता के लिए Ramnath Goenka Award जीता। 
  • उन्होंने 16 दिसंबर को गिरोह के बलात्कार पीड़ित दिल्ली के मित्र के साथ अपने साक्षात्कार के लिए पुरस्कार जीता। 


Personal Life (व्यक्तिगत जीवन)

सुधीर चौधरी का निजी जीवन उनके करियर के रूप में बिल्कुल सही है। वर्तमान में वह नीती चौधरी (Niti Chaudhary) से विवाहित हैं और यह जोड़ा पति और पत्नी के रूप में अपने रिश्ते के साथ बहुत मजबूत रहा है। उनका एक बेटा भी हैं। वह एक बहुत ही जिम्मेदार व्यक्ति है और वह अपने परिवार की बहुत अच्छी देखभाल करते है।

No comments:

Post a Comment